कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

अगर आप जानना चाहते हैं कि कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए? तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है, क्योंकि आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम आपको कम समय में जादा पैसे कमाने के कई लीगल तरीके बताने जा रहे हैं।

कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों, कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के लिए आपको पहले कुछ चीजों को जान लेना बहुत जरूरी है, क्योंकि कम टाइम में पैसे बनाना कोई आसान काम नही है, बल्कि इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी। जैसे :- दृढ़ संकल्प, निर्णायक फैसले लेना, जल्दी विश्लेषण करना, थोड़ी बहुत नॉलेज।

1. Cryptocurrency

Cryptocurrency कम समय में ज्यादा पैसे बनाने के लिए बेहद पोपुलर तरीका है, क्योंकि इसके मदद से आज के समय ऐसे कई सारे लोग है, जो करोडपति बने है, क्योंकि इसमें आपके लगाये गये पैसे कुछ ही दिनों में कई गुना बढ़ जाते है।

आपको बस पैसे लगाने से पहले उस करेंसी के बारे में पूरी रिसर्च करनी होगी, और अगर आपका लेखा जोखा एकदम ठिकाने पर बैठा तो यकीन मानिये शोर्ट टर्म में आप बहुत पैसे बना सकते है।

2. शेयर मार्किट में कम समय में ज्यादा पैसे –

शेयर मार्केट में भी कम समय में पैसा बनाने के लिए बहुत मशहूर है, हलाकि इसमें आपको थोडा बहुत समय देना पड़ेगा, ताकि आप जिस कंपनी के शेयर में पैसा लगा रहे है, वो कैसा है, उसका हिस्ट्री क्या कहती है, कितना पैसा लगाना सेफ होगा। और अगर आपका बेट सही जगह पर लग गया, तो आप महीने के आराम से 10 से 20% कमा सकते है।

3. बेहतर एनालिस्ट बनकर

कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के लिए एक बेहतर एनालिस्ट बनना अच्छा चुनाव हो सकता है, क्योकि इसमें इन्वेस्टमेंट के तौर पे सिर्फ आपका समय लगेगा। और यकीन मानिये दोस्तों, जब आप एक बेहतर एनालिस्ट बन जायेंगे, तो फिर आपको पैसे की ऐसी बारिश होगी, जिसमे आप डूब जाओगे कैसे ?

अगर आप एक अच्छे एनालिस्ट बन जाते है, तो फिर आपके पास पैसे कमाने के कई तरीके होंगे, जैसे : टेलीग्राम, फेसबुक, पेड सर्विसेज, इन सभी जगह पर अपना स्किल्स को बेच के अच्छे पैसे कमा सकते है।

आपके जानकारी के लिए बता दू, दोस्तों की आज भी स्टॉक्स या फिर क्रिप्टो में पैसे लगाने के लिए एक बेहतर एनालिस्ट की तलाश रहती है, क्योकि चार्ट को पढना हर किसी के बस की बात नही होती है, लेकिन एक बेहतर एनालिस्ट ये सारी चीजो को जनता है।

4. Blogging से कम समय में ज्यादा पैसे कमाए –

अगर आप लेख लिखने में शौक़ीन है, जैसे कविताएँ लिखना, या फिर किसी भी फिल्ड में बेहतर जानकारी होना, तो आप इन सभी स्किल्स का इस्तेमाल करके कम समय में ज्यादा पैसे बना सकते है, हालाकि इसके लिए आपको कुछ समय इंतज़ार करना होगा, लेकिन जैसे ही आपका लेख पोपुलर होने लगेगा, फिर आपके उपर पैसे की वारिश होने लगेगी।

5. Youtube पे विडियो बनाना –

जी हाँ दोस्तों, पिछले 5 सालो में देखे तो बहुत कुछ बदल सा गया है, क्योकि आज के डेट में हमारे बीच ऐसे कई सारे platform है, जिसकी मदद से घर बैठे लाखो कमाने के अवसर है, बस आपको ध्यान देने की जरूरत है, उसमे से एक youtube भी है।

अगर आप youtube पर फनी वीडियोस देखते होंगे, तो अपने bb ki vines, carryminati, ashishchanchalani, or amit badhana के वीडियो अवश्य देखा होगा अगर आप इनके पिछले 5 साल का हिस्ट्री उठा के देखे, तो इनमे से कोई भी उतना पोपुलर नही था, कुछ के तो चैनल ही नही थे, लेकिन आज ये सारे youtuber महीने के लाखो रुपये छाप रहे है, वो भी खेल खेल में।

कहने का मतलब ये है, दोस्तों की अगर आपके अंदर भी कोई टैलेंट है, तो तुरन्त मोबाइल के कैमरा उठाये और विडियो बनाना शुरू करे, और अगर आपको खुद पे विश्वास है, तो बस विडियो बनाते रहे, फिर आने वाले समय में आप एक बेहतर विडियो क्रिएटर बन जायेंगे और पैसो की वरिश भी शुरू हो जाएगी।

6. Start your own website –

कम समय में ज्यादा पैसे कमाने के मामले में वेबसाइट से पैसे कमाना एक बेहतर विकल्प हो सकता है, इसके लिए आपको बस एक Domain लीजिये, और एक टॉपिक decide कीजिये और बस लिखना शुरू कर दीजिये।

जैसे जैसे आपकी वेबसाइट पोपुलर होती जाएगी, वैसे वैसे आपकी एअर्निंग सोर्स बढती जाएगी, आपकी जानकारी के लिए ये बता दू, की आज के डेट में ऐसे कई वेबसाइट ओनर है, जो अपने बनाये गये वेबसाइट से महीनो के लाखो रुपये कमा रहे है, वो भी घर बैठे, तो देर किस बात की शुरू हो जाये आज से ही।

7. Affiliate Marketing से कम समय में ज्यादा पैसे –

एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा बिज़नस मोडल है, जो आज समय में तहलका मचा रखा है, जी हाँ दोस्तों, ऐसे कई सारे इन्फुल्न्सर है, जो एफिलिएट मार्केटिंग से महीने के लाखो रुपये छाप रहे है, कैसे ?

इसके लिए आपके पास एक वेबसाइट, या फिर किसी भी सोशल मीडिया पर अकाउंट होना जरूरी है, साथ ही वो अकाउंट पोपुलर होना भी चाहिए, ताकि पब्लिक का ट्रस्ट बना रहे, इसके बाद आपको जितने भी ecommerce कंपनी है, उनके वेबसाइट पर जाए, और अपना अकाउंट बनाये और उनके प्रोडक्ट को अपने सोशल अकाउंट पर बेचे, इससे आपको बेचे गये प्रोडक्ट पर कुछ % कमीशन मिलेगा।

और इस बात को आप अच्छे से जानते है, की आज के समय में ऑनलाइन सामान खरीदना कितना जायदा पोपुलर हो चूका है, अब खुद सोचिये दोस्तों, की अगर आप दिन के 50 प्रोडक्ट भी sellout कर दिए, तो कितना फायदा होगा।

8. Buy and Sell domain names –

फ्रेंड्स buy एंड sell डोमेन नेम्स का मतलब है, की कंपनी से डोमेन ख़रीदे और उसे महंगे दामो पर बेचे, कैसे ?

तो दोस्तों बात सिंपल सी है, जब भी आप डोमेन नाम ख़रीदे उस समय ये देखे की जो हम buy कर रहे है, क्या वो आने वाले समय में प्रॉफिटेबल है या नही, अगर आप ये स्ट्रेटेजी अपनाते है, तो बेहतर होगा।

उद्धहरण के तौर पे इसे समझिये, अमेज़न कम्पनी, इस डोमेन नाम की वैल्यू आज के समय में अरबो रुपये है, अब इस डोमेन को कोई साधारण buyer buy कर लेता, तो अमेज़न के फाउंडर जेफ़ बेजोस को उस डोमेन buyer को मुह मांगी रकम दी जाती।

9. Sell Your Photos –

फ्रेंड्स अगर आपको लगता है, की मैं एक बेहतर Photo Shoot करता हु, जिसमे थोड़ी Creativity, Originality और बहुत कुछ दिखा सकते है, तो आपके लिए एक बेहतर जॉब है, जी हाँ दोस्तों, पहले के समय में तो ये संभव नही था।

लेकिन आज के डेट में आप अपने फोटो को अपने मन पसंद प्राइस में सेल कर सकते है, और इन्टरनेट पर ऐसे कई सारे वेबसाइट है, जो आपके शूट किये फोटो में इंटरेस्ट दिखा सकते है, तो चलिए शुरू कीजिये !

अंतिम शब्द –

तो दोस्तों कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए ? इसके लिए हमने आपको एक नही बल्की कई इंटरेस्टिंग, और टैलेंटेड तरीके भी बताये है, और मुझे पूरा उम्मीद है, की इन सभी तरीके में से कोई न कोई तरीका आपको बेहतर लगा होगा, जिसकी मदद से आप घर बैठे महीने के लाखो कमा सकते है।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिये, और अगर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो हमसे जरूर साझा करे।

Leave a Comment