आज का मैच कौन सी टीम जीतेगी भविष्यवाणी 2023, इंडिया का मैच कब है

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी: क्रिकेट और फुटबॉल के साथ और भी कई खेल रोजाना खेले जाते है। इसमे इंटरनेशनल और नेशनल टीम खेलती है। कई बार मैच ऐसी स्तिथि मे आ जाता है जिसमे यह बताना मुश्किल हो जाता है की इस मैच को कौनसी टीम जीतेगी। हर मैच के दोहरान इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है की यह मैच कौन जीतेगा। 

आईये जानते हैं ऐसे ही कुछ तथ्यों के बारे मे जिनके आधार पर यह अंदाजा लगाना आसान हो जाता है की आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी और इसके साथ ही इसके बारे मे अंदाजा लगाना भी आसान हो जाता है। 

आज का मैच कौन जीतेगा?

मैच चाहते कौनसा भी हो, क्रिकेट का हो या फुटबॉल का, इसमे कौन जीतेगा इसके बारे मे अंदाजा लगाना थोडा सा मुश्किल होता परन्तु ऐसे कुछ तथ्य भी है जिनके आधार पर यह अंदाजा लगाया जा सकता है की आज के मैच कौन जीतेगा।

आईये जानते है ऐसे ही ट्रिक और ऐसी बातों के बारे मे – 

  • मैच चाहे कोई भी हो चाहे क्रिकेट का हो या फुटबॉल या कबड्डी का, हर मैच मे हमेशा वो ही टीम जीतेगी जिस टीम के पास खिलाडी अच्छे होंगे और साथ ही वो अच्छी परफॉरमेंस करेंगे। 
  • किसी भी टीम को जीत के लिए एक और चीज़ की जरूरत होती है और वो है टीम का पेशेंस, अगर किसी टीम के पास पेशेंस है तो वो टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है और उस मैच को जीत सकती है। 
  • किसी भी टीम के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है की उस टीम का कप्तान अच्छा हो और अच्छे डिसिशन लेने के लिए अच्छा हो।

इंडिया का मैच कब है 2023

अगर इंडिया के मैच की बात की जाए 27 दिसम्बर को ऐलान कर दिया गया है कि अगला मैच 2023 में खेला जाएगा .भारत और श्री लंका के बीच 3 जनवरी से मैच खेला जाएगा जिसमे टीम इंडिया में कुछ बदलाव होगा. बीसीसीआई बड़े कदम उठाने वाली है कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 की कप्तानी रोहित शर्मा की जगह पर हार्दिक पंड्या को दी जायेगी .

इसे पढ़ें – व्यवसाय कर्ज योजना से लोन कैसे ले सकते हैं?

कोई भी टीम कैसे जीतेगी?

किसी भी टीम को जितने के लिए जरूरी है की वो अच्छा परफॉर्म करे और मैच को नियम के अनुसार खेले। अगर कोई क्रिकेट का मैच हो रहा है तो टीम को जरुरी है की वो अच्छा स्कोर बनाये और जब दूसरी टीम की बारी आये तो वो उस स्कोर को बीट करते हुए उससे ज्यादा स्कोर बनाये तो वो टीम जीत जायेगी। कई बार ऐसा होता है की दोनों टीम एक समान स्कोर बना देती है तो वो मैच टाई हो जाता है। ऐसे मे दोनों टीमों के बीच एक ओवर के लिए मैच होता है और उसमे जो ज्यादा रन बनाती है वो टीम जीत जाती है। 

वही अगर मैच फुटबॉल का है तो उन दोनों टीम मे से जो कोई भी ज्यादा गोल करती है वो भी एक निश्चित समयवधि मे तो वो टीम जीत जाती है। कई बार ऐसा भी होता है की दोनों टीम एक समान गोल बना देती है। ऐसे मे उन दोनों टीम का मैच टाई हो जाता है तो वो उन दोनों के बीच मे वापस एक – एक गोल के लिए मैच होता है। जो टीम पहले गोल बना देती है वो टीम जीत जाती है। 

आज का मैच कौन जीतेगा भविष्यवाणी –

किसी भी टीम के और मैच पर इस बात की भविष्यवाणी करना की कौनसी टीम जितने और कौनसी नही, यह एकदम गलत तो नही है परन्तु ऐसा मुमकिन भी नही है की इस तरह की भविष्यवाणी की जा सके। 

इस तरह की भविष्यवाणी के बारे मे कहा नही जा सकता है की यह किस तरह से सही होगा परन्तु किसी भी मैच के बारे मे भविष्यवाणी करना शत प्रतिशत सही नही हो सकता है। हां इतना जरुर है की अगर इसके बारे मे कोई भविष्यवाणी करता है तो वो कई बात सटीक हो सकती है या नही। क्योंकि मैच और खेल अनिश्चिताओ का खेल होता है इसमे कब बाजी पलट जाए इसके बारे मे कुछ कहा नहीं जा सकता है। 

इसे पढ़ें – व्यवसाय कर्ज योजना से लोन कैसे ले सकते हैं?

IPL 2022 कौन जीतेगा?

चेन्नई और मुंबई जैसी टीमों के बाहर होने के बाद इस बात के अंदाजे लगाए जा सकते है की इस बार आईपीएल का ख़िताब कौन जीतेगा ? इसके बारे मे कुछ नही कहा जा सकता है परन्तु अब तक के मैच के बारे जानकर और पॉइंट टेबल को देखने के बाद यह पता चलता है की इस बार गुजरात टीम के चांस ज्यादा है परन्तु हम  इसके बारे मे कोई कन्फर्म नहीं कर रहे है।

हलाकि इसमे लखनऊ की टीम को भी मजबूत माना जा रहा है। इस मैच के बारे और लीग के बारे मे भी कुछ नही कहा जा सकता है। किसी भी मैच के बारे मे भविष्यवाणी करना किसी भी तरह से सही नही है। 

क्या किसी मैच की भविष्यवाणी हो सकती है?

किसी भी मैच की भविष्यवाणी करना किसी भी तरीके से सही नही है और ना इसे कोई कर सकता है। हां, इतना जरुर कह सकते है की किसी भी मैच और टीम के पूर्वं के परफॉरमेंस के बारे मे जानकारी लेकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है की कौनसी टीम मैच जीत सकती है। 

इसे पढ़ें – कोयला से बिजली कैसे बनती है?

Leave a Comment